Judging of Personality of Female's Naval-महिलाओं की नाभि के आधार पर उसके व्‍यक्तित्‍व का आंकलन

1) यदि किसी स्‍त्री की नाभि लंबवत है यानी खड़ी है और वक्रीय है तो वह बहुत बोल्‍ड होती हैं, वो अपने काम के प्रति काफी रुचि रखती हैं। जीवन में परफेक्‍शन पसंद करती हैं।

2) यदि किसी स्‍त्री की नाभि गोलाकार है तो वह जमीन से जुड़ी महिलाएं होती हैं। बहुत दयालु व ईमानदार होती हैं। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहता है और बहुत तेज सोचती हैं।


3) यदि किसी महिला की नाभि केंद्र से थोड़ी हटी हुई है, तो वह महिला बहुत बातूनी होती है। खेल के क्षेत्र में बहुत ऊंचाई तक पहुंचती है। और साथ ही काफी मूडी होती हैं।

4) यदि किसी स्‍त्री की नाभि क्षैतिज होती है तो उस महिला को समझना हर किसी के बस की बात नहीं। बहुत जल्‍दी दूसरों की बात का गलत मतलब निकाल लेती हैं। दूसरों की कमियां खोजने में माहिर होती हैं।

5) यदि किसी महिला की नाभि अंदर की ओर कॉनकेव आकार की हो, वह बहुत प्‍यारी होती हैं, भावुक और सामने वाले का खयाल रखने वाली होती हैं। लेकिन इन्‍हें बीमारियां बड़ी जल्‍दी लग जाती हैं।

6) यदि किसी महिला की नाभि बाहर निकली हुई है, तो वह बहुत भाग्‍यशाली होती हैं। सकारात्‍मक सोच रखती हैं और हर मामले में बहुत जल्‍दी उत्‍साहित हो जाती हैं।

7) यदि नाभि के बीच का प्‍वाइंट हलका अंदर की ओर है तो उन महिलाओं के दो या तीन बच्‍चे होते हैं। ये बहुत आसानी से गर्भवती हो जाती हैं।

यदि नाभि जैसी भी हो अगर उसके बीच का प्‍वाइंट बाहर है तो उस महिला के बच्‍चे तो होते हैं, लेकिन कंसीव करने में समस्‍याएं आती हैं। कुछ मामलों में ऐसी महिलाएं मां बनने से वंचित रह जाती हैं।

9) यदि नाभि जैसी भी हो अगर उसके बीच का प्‍वाइंट हलका बाहर है तो उस महिला के एक बच्‍चा ही होता है। इन्‍हें भी कंसीव करने में थोड़ी दिक्‍कत आती है।


10) यदि नाभि के बीच का प्‍वाइंट बहुत अंदर की ओर है तो उन महिलाओं के दो या तीन बच्‍चे होते हैं। ये बहुत आसानी से गर्भवती हो जाती हैं।

11) यदि किसी महिला की नाभि बहुत अंदर की ओर है, तो उसके चार या उससे अधिक बच्‍चे भी पैदा हो सकते हैं।

12) यदि महिला का बेली बटन बहुत सेंसिटिव अथवा नाजुक है, तो वह महिला हंसना पसंद करती हैं। ऐसी महिलाएं आपको मुस्‍कुराने पर तुरंत मजबूर कर सकती हैं।

13) यदि महिला का बेली बटन सेंसिटिव अथवा नाजुक नहीं है, तो ऐसी महिला को मनाना बहुत कठिन होता है। ये जितनी इमोशनल होती हैं उतनी ही ज्‍यादा कठोर भी।

14) यदि महिला का बेली बटन हलका सेंसिटिव है तो व इमोशनल होने के साथ-साथ मूडी भी होती है। ये अपने आस-पास के माहौल को बेहतर बनाने के प्रयास करती रहती हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें